डहरे टुसू के नाम पर चंदा उठाने पर रोक, मदद के लिए उपलब्ध करा सकते हैं साधन : मंच

डहरे टुसू के नाम पर चंदा उठाने पर रोक, मदद के लिए उपलब्ध करा सकते हैं साधन : मंच

Jamshedpur : वृहद झारखंड कला संस्कृति मंच ने कहा है कि डहरे टुसू के नाम से किसी से भी चंदा नहीं लेगा। मदद के नाम पर कार्यक्रम के प्रचार प्रसार में, लोगों के आने-जाने के लिए साधन मुहैया कराने व पानी पिलाने के लिए लोग अन्य रूप में सेवा दे सकते हैं।

7 जनवरी को डिमना से साकची तक आयोजित होने वाले डहरे टुसू को लेकर बुधवार को डिमना डैम में हुई तैयारी बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में तय हुआ कि पिछले साल की व्यवस्था में हुई कमियों को इस साल दुरुस्त किया जाएगा। कोल्हान क्षेत्र के सभी प्रखंड से श्रद्धालु एक-एक झांकी लेकर एक साथ चलेंगे। कोल्हान क्षेत्र के लगभग 30 प्रखंड के लोग अपना-अपना टुसू झांकी लेकर एक साथ चलेंगे। सफाई दल सबसे पीछे रहेंगे और महिलाओं का टुसू चौड़ल दल सबसे आगे चलेंगे। डिमना से साकची तक गुड़ चना और पानी का 16 स्टाल रहेगा। एक आगे और एक पीछे मेडिकल वेन रहेगा।

इस दौरान सबसे महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए मंच की ओर से दीपक रंजीत ने कहा कि पिछले साल जिस तरह एक लाख लोग जुटे थे, इस साल डहरे टुसू में लगभग दो लाख लोगों के आने की संभावना है। जिला प्रशासन से आग्रह किया गया है कि ट्रैफिक व्यवस्था को देखने का काम करें। हालांकि इस काम के लिए मंच की ओर से भी 500 वॉलेंटियर तैनात रहेंगे।

Spread the love