दो दिन के अंदर पैसे लौटाने के लिखित आश्वासन पर छूटे अधिकारी, एसडीआई की संदिग्ध भूमिका पर उठ रहे सवाल, ग्रामीणों के साथ पार्षद पति की हुई बहस

दो दिन के अंदर पैसे लौटाने के लिखित आश्वासन पर छूटे अधिकारी, एसडीआई की संदिग्ध भूमिका पर उठ रहे सवाल, ग्रामीणों के साथ पार्षद पति की हुई बहस

Patamda: मंगलवार की शाम करीब 5 बजे से बंधक बने डाक विभाग के एसडीआई दिवाकर कुमार दीपक एवं अन्य डाक कर्मियों के अलावा आरोपी तुषार कुमार व उसकी मां हीरा देवी को रात करीब 9 बजे के बाद पुलिस के हस्तक्षेप व वार्ता में बनी सहमति के बाद छोड़ दिया गया।

मौके पर बोड़ाम की जिला पार्षद गीतांजलि महतो व उनके पति माणिक महतो, मुखिया मगंल सिंह, उप मुखिया प्रतिनिधि संजय गोराई, निताई चंद्र गोराई, अरविंद सिंह व विश्वनाथ महतो एवं बोड़ाम थाने के एएसआई मजीद भी मौजूद थे। बैठक में लिखित समझौता हुआ कि अगले दो दिन के अंदर 11 लोगों के बचत खाते से अवैध निकासी की गई 4 लाख 42 हजार रुपए लौटाए जाएंगे।

बैठक संपन्न होने के बाद जब स्थानीय एक पत्रकार फोटो लेने लगे तो उपस्थित किसी डाककर्मी ने कहा कि अगर यह मामला अखबार में प्रकाशित हो गया तो खाताधारकों की राशि मिलने में देर हो जाएगी क्योंकि इसकी प्रक्रिया लंबी हो जाएगी। इसपर कुछ ग्रामीणों ने कहा कि हमें तो अपना पैसा चाहिए इसलिए अखबार में नहीं देना ही ठीक रहेगा। इसके बावजूद जब पत्रकार ने फोटो ले लिया तो जिला पार्षद के पति माणिक महतो उस पत्रकार से कहने लगे कि आप नहीं चाहते हैं कि ग्रामीणों को उनका पैसा मिले, आप गांव विरोधी काम कर रहे हैं। अखबार में छपने से उसकी (आरोपी की) नौकरी भी जा सकती है। इतना कहते ही कुछ ग्रामीण भड़क गए और उन्हें ही भला बुरा कहने लगे कि आप आरोपी के पक्ष में बात कर रहे हैं, अगली बार आना वोट लेने, पता चल जाएगा।

इसपर माणिक महतो ने कहा कि उन्हें तो गांव वाले ने ही बुलाया था इसलिए आए थे। इस दौरान ग्रामीणों के साथ उनकी कुछ देर तक बहस हुई और सभी लोग वहां से निकल गए। ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले 20 दिनों से जब लगातार लावजोड़ा पोस्ट ऑफिस बंद था तो जानकारी के बावजूद एसडीआई ने कार्रवाई क्यों नहीं की। भुक्तभोगियों के अनुसार मामले को दबाने व आरोपी को बचाने में उनकी भूमिका है। क्योंकि एक दिन देर से ऑफिस की फोटो अपलोड करने पर कर्मचारियों को कार्रवाई की चेतावनी देने वाले अधिकारी इतने दिनों तक चुप कैसे रहें। हालांकि एसडीआई की ओर से लोगों को बताया गया कि आज ही दोपहर 3 बजे आरोपी उनकी पकड़ में आया है इसलिए उसे लेकर जांच करने पहुंचे। ग्रामीणों को आशंका है कि पोस्ट मास्टर ने अन्य कई लोगों के खाते से राशि उड़ाए होंगे जो विस्तृत जांच के बाद ही पता चल सकेगा।

Spread the love