बिजली की समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने किया पटमदा सब स्टेशन का घेराव

बिजली की समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने किया पटमदा सब स्टेशन का घेराव

Patamda: बिजली की समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने बुधवार को पटमदा सब स्टेशन का घेराव सह प्रर्दशन किया। मौके पर दिघी पंचायत के केंदडीह टोला के काफी संख्या में ग्रामीणों ने हाथों में तख्तियां लेकर शामिल हुए। सभी लोग बेलटांड़ चौक से सब स्टेशन तक जुलूस निकालकर पहुंचे थे। ग्रामीणों के आंदोलन का समर्थन करने पहुंचे पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस की उपस्थिति में कनीय विद्युत अभियंता अमीर हमजा के समक्ष ग्रामीणों ने समस्याओं को रखा जिसका समाधान का आश्वासन दिया गया।

इस संबंध में आजसू पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष अजीत महतो ने बताया कि पटमदा प्रखंड के विभिन्न गांवों में व्याप्त बिजली समस्याओं को उजागर करते हुए बिजली विभाग की लापरवाही के कारण केंदडीह गांव में हाई टेंशन तार से हो रही जानलेवा दुर्घटनाओं एवं मवेशियों की मौत के विरुद्ध एक दिवसीय विद्युत सब स्टेशन घेराव सह धरना प्रदर्शन किया गया।ग्रामीणों द्वारा बिजली विभाग से जर्जर एलटी तार को बदलकर नया केबुल और बिजली खंभा लगाने, बिजली संचालित होने वाले खंभे कम दूरी पर लगवाने, ट्रांसफॉर्मर में 11 केवी का स्विच लगाने, पूरे गांव में हर घर तक बिजली सुविधा उपलब्ध कराने सहित कई महत्वपूर्ण मांग की गई है। पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस ने कहा कि केंदडीह में बिजली विभाग की लापरवाही से कई दुर्घटनाएं हुई है। विभाग जल्द से जल्द केंदडीह सहित पटमदा प्रखंड के सभी गांवो में जर्जर तार व खंभों को बदलकर आम जनता को बेहतर बिजली आपूर्ति बहाल करें।

मौके पर अजीत महतो, अनाथ बंधु कुंभकार, नारायण महतो, अंकेश भुइयां, नरेश महतो, सुशील महतो, राजकुमार महतो, हिमांशु, दुलाल, अमिताभ, अंबुज, सुबोध, बुद्धेश्वर, पशुपति गोराई व राजीव गोराई आदि ग्रामीण मौजूद थे।

Spread the love