भुइयांसिनान में मनाई गई शहीद डोरेन सिंह मुंडा की 13वीं पुण्यतिथि

भुइयांसिनान में मनाई गई शहीद डोरेन सिंह मुंडा की 13वीं पुण्यतिथि

Patamda: झारखंड आंदोलनकारी सह झामुमो के वरिष्ठ नेता सह लायलम निवासी रहे शहीद डोरेन सिंह मुंडा की 13वीं पुण्यतिथि पर गुरुवार को सैकड़ों लोगों ने भुइयांसिनान स्थित उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद झामुमो के केंद्रीय महासचिव मोहन कर्मकार ने कहा कि अलग झारखंड के आंदोलन एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा के संगठन की मजबूती में डोरेन बाबू का योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। लेकिन आज ही के दिन उनकी निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी गई जिससे पार्टी एवं समाज को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है।

मौके पर पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां ने कहा कि उन्हें कमजोर करने के लिए 4 अगस्त को डोरेन बाबू एवं 14 अगस्त को उनके अनुज कालीपद भुइयां की हत्या एक साजिश के तहत हुई है। उन्होंने कहा कि वे शहीद परिवार के साथ हैं और आगे भी रहेंगे। उन्होंने कहा कि वे इस मंच से स्थानीय विधायक मंगल कालिंदी को सुझाव देना चाहते हैं कि अगले साल से पुण्यतिथि कार्यक्रम को और वृहद स्तर पर मनाने की व्यवस्था करें।


श्रद्धांजलि सभा को झामुमो नेता शेख बदरुद्दीन, प्रमोद लाल, योगेंद्र सिंह निराला, महाबीर मुर्मू, राज लकड़ा, सागेन पूर्ति, चंद्रावती महतो, सुनील महतो, बाबू कालिंदी, सुदर्शन स्वांसी, बाल्ही मार्डी, बहादुर किस्कू, देवेन सिंह, देवजीत मुखर्जी, सुकुमार बेसरा, आदित्य महतो, जिला पार्षद खगेन चंद्र महतो, श्यामापद महतो, फतेह चंद टुडू आदि ने संबोधित किया। साथ ही झामुमो नेताओं ने डोरेन सिंह मुंडा की मूर्ति की देखरेख के साथ ही शेड की व्यवस्था एवं सौंदर्यीकरण हेतु स्थानीय विधायक मंगल कालिंदी से मांग करने का निर्णय लिया। इसके अलावे डोरेन सिंह मुंडा की धर्मपत्नी कल्पना सिंह मुंडा, पूर्ण सिंह मुंडा, झरना पाल, विजय मछुआ, पूर्व जिला पार्षद स्वपन कुमार महतो, बलदेव भुइयां, आंदोलनकारी विश्वजीत प्रमाणिक, दुर्योधन महतो, अंगद सिंह, विद्याधर गोराई व विधायक प्रतिनिधि सुभाष कर्मकार आदि ने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Spread the love